Sunday, August 31, 2014

Breaking News in Hindi

Sitemap  |   Results  |  Downloads

होम > सिटी न्यूज़

सिक्योरिटी प्रेस से लीक हुआ एसएससी का पर्चा

ssc paper leaked from security press
एसएमएस कर कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा पास कराने वाले सॉल्वर गैंग ने परीक्षा के परचे उस सिक्योरिटी प्रेस से आउट कराए, जहां से इनकी छपाई होती है।

सिक्योरिटी प्रेस के कुछ कर्मचारियों को चिह्नित कर एसटीएफ उनकी हर गतिविधि पर नजर रख रहा है। एसटीएफ का मानना है कि परचा प्रेस से ही लीक हुआ न कि वहां से जहां इसे भेजा गया।

गिरफ्तार किए गए अभ्यर्थियों से पूछताछ व उनके मोबाइल से जिन नंबरों पर एसएमएस भेजे गए, उन्हें सर्विलांस पर लेकर एसटीएफ ने इस मामले में कई पुख्ता जानकारियां हासिल की हैं।

एसटीएफ के अनुसार सॉल्वर गैंग ने लखनऊ और इलाहाबाद के अलावा जयपुर, पटना, शिमला, दिल्ली व देहरादून में नकल करवाई। इस गिरोह के पास दो सॉल्वर ग्रुप हैं।

इनमें से एक ग्रुप हिमाचल से राजस्थान, गुजरात आदि प्रांतों में परीक्षाओं के पेपर सॉल्व कर जवाब भेजता है। एसटीएफ सूत्रों का कहना है कि दूसरा ग्रुप यूपी या दिल्ली से बाकी के प्रांतों के सेंटरों पर पेपर सॉल्व कराता है।

इस ग्रुप में यूपी के भी कुछ युवकों के शामिल होने के साक्ष्य मिले हैं। एसटीएफ यूपी के सॉल्वरों को चिह्नित करने में जुट गई है। सूत्रों के मुताबिक इनमें से दो के बारे में एसटीएफ को जानकारी मिली गई है और जल्दी ही इनकी गिरफ्तारी भी की जा सकती है।

गौरतलब है कि दिल्ली क्राइम ब्रांच, पुलिस व एसटीएफ ने रविवार को एसएससी परीक्षा आउट कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 16 अभ्यर्थियों को दबोचा था। यह परीक्षा रविवार को दो पालियों में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

जांच एजेंसियों को इस बात की भनक मिली थी कि एक गिरोह अभ्यर्थियों से चार से दस लाख रुपए तक वसूल कर उन्हें परीक्षा पास करा रहा है।

इसी जानकारी पर रविवार को छापामारी कर कुछ अभ्यर्थियों को दबोचा गया था। उनकी जानकारी के आधार पर गैंग के सदस्यों को पकड़ने के लिए एसटीएफ की दो टीमें बाहर भेजी गई हैं।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

टैग्स

» ssc, exam leak, paper, solv, city news

Share on Social Media

आपके शहर की ख़बरें

लखनऊ की प्रमुख ख़बरें

प्रदेश की अन्य खबरें